बलरामपुर

युवती के अंधे कत्ल कि गुत्थी सुलझी, भाई ने ही दुसरे युवक के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख गुस्से में कर दी थी हत्या।

नंदू यादव । बलरामपुर जिले के विजय नगर पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत 18 वर्षीय युवती की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने किया है. मृतिका शकुंतला सिंह के भाई संजय सिंह ने ही बीते 16 जून की रात में मोबाईल पर बात करने और दुसरे युवक के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाए जाने पर अपनी बहन की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी और शव को खेत में ही फेंक दिया था.

विजयनगर पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम महावीरगंज में 17 जून की सुबह गांव के खेत में युवती का शव मिला था पुलिस इस हत्या के मामले में आईपीसी की धारा 302 के तहत रिपोर्ट दर्ज करके बारीकी से जांच कर रही थी.

रात में बहन को मोबाइल पर बात करते देखकर डांटा

आरोपी युवक संजय सिंह ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उस रात वह अंबिकापुर से अपने घर आया था उस दौरान उसकी बहन मृतिका मोबाइल पर किसी अज्ञात युवक से घर के बाहर चौरा पर बैठकर बात कर रही थी यह देखकर उसने अपनी बहन को डांट-फटकार लगाते हुए घर के अंदर अपने कमरे में जाकर सो गया.

रात में 1 बजे खुली नींद, बहन को खोजा तो नहीं दिखी

अपनी बहन को डांट-फटकार लगाने के बाद आरोपी संजय गुस्से में अपने कमरे में जाकर सो गया तभी अचानक रात को 1 बजे उसकी नींद खुल गई तो उसने बहन को ढुंढता हुए घर के बाहर निकला और बाहर देखा तो बहन कहीं दिखाई नहीं दी जिसके बाद आरोपी अपनी बहन को खोजते हुए घर से खेत की तरफ गया.

आपत्तिजनक हालत में बहन को युवक के साथ देखकर आया गुस्से में की हत्या

आरोपी संजय से पुलिस को बताया कि जब वह अपनी बहन को खोजते हुए घर से थोड़ी दूर खेत की तरफ गया जहां पर एक युवक के साथ बहन को आपत्तिजनक हालत में देखा, तभी मृतिका का प्रेमी संजय को अपनी तरफ आते देख मौके से भाग गया. यह सब देखकर आरोपी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाया और अपनी बहन के दुपट्टे से ही बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी.

आरोपी को भेजा गया जेल
रामानुजगंज एसडीओपी एनके सूर्यवंशी के मार्ग में टीम बनाकर पुलिस ने मृतिका से संबंधित सभी कॉल डिटेल्स खंगालने शुरू किए तो पता चला कि मृतिका मोबाइल फोन पर बात करती थी जिसके कारण मृतिका और उसके भाई संजय के बीच हमेशा वाद-विवाद होता था. इन सभी चीजों को लेकर आरोपी संजय अपनी बहन से गुस्सा रहता था.

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी संजय नजदीक के गांव चीनिया में देखा गया है जिसके बाद आज ग्राम चीनिया से घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद आगे की कार्रवाई करने के पश्चात उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से आरोपी संजय सिंह को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button