अन्तर्राष्ट्रीय

व्हाइट हाउस के बाहर उग्र प्रदर्शन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार सहित बंकर मे छुपे….

नई दिल्ली अश्वेत नागरिक की हत्या के विरोध में वाइट हाउस के बाहर जमकर प्रदर्शन होने की खबर खबर है मीडिया रिपोर्टों की माने तो यह प्रदर्शन इतना उग्र था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलेनिया ट्रंप और बैरॉन ट्रंप को बंकर में छुपना पड़ा । सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत राष्ट्रपति के पूरे परिवार को ऐसी स्थिति में बंकर में शिफ्ट कर दिया जाता है. हालांकि ट्रंप ने देश में जारी प्रदर्शनों से निपटने के लिए नेशनल गार्ड और सीक्रेट सर्विस की काफी तारीफ की है.
न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस के बाहर स्थिति संभालने तक ट्रंप को बंकर में रखना पड़ा. ट्रंप करीब 1 घंटे से ज्यादा वक़्त तक बंकर में रहे थे।

हालांकि शनिवार को व्हाइट हाउस के बाहर काफी सावधाने बरती गयी. शनिवार को भी प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस के बाहर इकठ्ठा हुए लेकिन पुलिस ने कुछ ही मिनटों बाद उन्हें आंसू गैस के गोलों और लाठीचार्ज कर हटा दिया.
ट्रंप ने आरोप लगाया है कि डेमोक्रेट गवर्नर अपने समर्थकों को व्हाइट हाउस के बाहर इकठ्ठा होने और उग्र प्रदर्शन करने के लिए उकसा रहे हैं. शनिवार को व्हाइट हाउस के बाहर ट्रंप के समर्थक भी पहुंच गए थे जिसके बाद स्थिति और गंभीर हो गयी थी.
अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में बर्बरता के बाद हुई मौत के बाद अमेरिका में जारी प्रदर्शन की जांच अब व्हाइट हाउस पहुंच गयी है।
बीते शुक्रवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस के बाद बाहर इकठ्ठा हो गए जिसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सुरक्षा के मद्देनज़र बंकर में ले जाया गया।
मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों की भीड़ अचानक आ जाने से व्हाइट हाउस में भगदड़ मच गयी जिसके बाद ट्रंप को भी बंकर में छुपाना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button