लखनपुर

जनपद पंचायत लखनपुर के सामान्य सभा की बैठक में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायता नियुक्ति में गड़बड़ी का मुद्दा उठा.. नियुक्ति निरस्त करने प्रस्ताव हुआ पारित

लखनपुर जनपद कार्यालय के सभा कक्ष में 12 अगस्त दिन सोमवार को सामान्य सभा की बैठक आहूत की गई ।इस बैठक में सभापति शराफत अली, जनपद अध्यक्ष श्रीमती मोनिका सिंह पैकरा, जनपद उपाध्यक्ष अमित सिंहदेव , मुख्य कार्यपालन अधिकारी वेद प्रकाश पांडे,खंड शिक्षा अधिकारी प्रदीप राय सहित सदस्यगण मौजूद रहे। सामान्य सभा सामान्य प्रशासन की बैठक में विभिन्न योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा किया गया साथ ही लखनपुर विकासखंड के कन्या छात्रावास कुन्नि और अरगोती में बालिकाओं की संख्या बढ़ने पर नवीन छात्रवास भवन निर्माण करने प्रस्ताव पारित हुआ।सरगुजा जिले का बहुचर्चित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की भर्ती में हुई गड़बड़ी का मामला बैठक में समिति सदस्यों के द्वारा उठाया गया। लखनपुर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा विगत दिनों पूर्व 14 पदों पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की नियुक्ति की गई थी। लोसगी जामझोर मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद में अभ्यर्थी अंजली सिंह के द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भर्ती में  गड़बड़ी को लेकर शिकायत की गई थी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका नियुक्ति में गड़बड़ी को लेकर समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित किया गया था। महिला एवम बाल विकास विभाग के समिति सदस्यों द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका की नियुक्ति में हुई गड़बड़ी का मुद्दा सामान्य सभा की बैठक में उठाया गया अन्यत्र स्थान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की नियुक्ति में गड़बड़ी की बात सामने आई। प्रकाशित खबर और सदस्यों की शिकायत के आधार पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका नियुक्ति को निरस्त करने प्रस्ताव पारित किया गया है।

समाचार पत्रों के माध्यम से आंगनवाड़ी सहायिका और कार्यकर्ता नियुक्ति की  अनीता को  जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष सहित जनपद सदस्यों के द्वारा सामान्य सभा के बैठक में आंगन बाड़ी  साहिका और कार्यकर्ता के 14 पदों  में की गई नियुक्ति को निरस्त करने का प्रस्ताव पारित किया गया जिससे एक बार तो समाचार पत्रों द्वारा प्रकाशित खबरों पर भी मुहर लग गई वहीं बैठक में यह भी  चर्चा थी कि महिला बाल विकास कार्यालय में पदस्थ प्रभारी महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी तथा मुख्य लिपिक और  कंप्यूटर ऑपरेटर  के द्वारा नियुक्ति में अनियमितता  सामने आ रही है।

लखनपुर विकासखंड के ग्राम लोसंगी के मिनी आंगनवाड़ी केंद्र जामझोर की कार्यकर्ता की नियुक्ति अनियमित का आरोप लगाने का बाद भी सत्य साबित होता दिख रहा है जिससे यह स्पष्ट होता है कि और भी आंगनबाड़ी सहायिका एवं कार्यकर्ताओं की नियुक्ति में अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा मिली भगत कर भरी अनीता की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button