ब्रेकिंग : कोरोना ड्यूटी में लगाये गये पंचायत सचिव की सड़क दुर्घटना में मौत

0


कुनकुरी :जशपुर चांपा टोली से आ रही खबर के अनुसार सड़क दुर्घटना में कोरोना ड्यूटी में लगाये गए एक पंचायत सचिव की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी है।मृतक पंचायत सचिव दुलदुला जनपद के खटंगा ग्राम पंचायत में पदस्थ था।कोरोना ड्यूटी करके पंचायत सचिव अघना सिंह अपने गांव इचकेला लौट रहा था उसी दौरान चंपा टोली के पास एक अज्ञात वाहन ने उसे बुरी तरह ठोकर मार दिया ।ठोकर इतना जबरदस्त था कि दुर्घटना के एक घण्टे बाद ही उसकी मौत हो गयी ।

बताया जा रहा है कि घायल अवस्था मे सचिव अघना सिंह को जिला अस्पताल लाया गया। यहां ब्लड की तत्काल आवश्यकता बताई गई। विडंबना यह थी कि जिस ब्लड ग्रुप ( बी पोजेटिव) की आवश्यकता थी वह अस्पताल के ब्लड बैंक में था, लेकिन घायल सचिव को नहीं दिया गया। पहले यह कहा गया कि एक्सचेंज ऑफर में ही ब्लड दिया जाएगा। इसके बाद कुछ सामाजिक कार्यकर्ता व पंचायत कर्मी ब्लड डोनेट करने के लिए भी अस्पताल पहुंचे। लेकिन जब रक्तदाता पंचायत कर्मी अस्पताल पहुंचे तो वहां ब्लड लेने वाला कोई नहीं था। मिली जानकारी के मुताबिक वहां ब्लड के लिए काफी प्रयास किया गया लेकिन व्यवस्था नहीं हो पाई। इसके आधे घंटे के बाद पंचायत सचिव की मौत हो गई।
लेकिन इस मामले में जिला अस्पताल के डॉक्टर अनुरंजन टोप्पो से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि दुर्घटना के चलते मृतक के शरीर मे एक से डेढ़ ग्राम ही ब्लड बचा था ,उसे बी पॉजिटिव ब्लड की जरूरत थी ।एक यूनिट ब्लूड चढ़ाया भी गया लेकिन इसी दौरान उसकी मौत हो गयो ।उसे बचाने हर सम्भव कोशिश की गयो लेकिन बलडिंग ज्यादा हो जाने के चलते उसे बचाया नही जा सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here