सूरजपुर

बगैर सूचना के अनुपस्थित शिक्षको पर होगी कड़ी कार्यवाही,प्राचार्य एवं सीएसी की ली गई समीक्षा बैठक

सूरजपुर । कलेक्टर रोहित व्यास के द्वारा जिले के विद्यालयों में बेहतर शिक्षा सुनिश्चित करने एवं स्कूल अधोसंरचना बेहतर करने हेतु शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में आज जिले के विकासखंड रामानुजनगर में जिला शिक्षा अधिकारी राम ललित पटेल, डीएमसी समग्र शिक्षा शशि कांत सिंह, सहायक संचालक शिक्षा रवीन्द्र सिंह देव द्वारा विकासखंड के 35 संकुल समन्यवयक, 24 प्राचार्याे की गहन विभागीय समीक्षा बैठक ली गई।
इस अवसर पर सभी सीएसी/प्राचार्य से छात्र अनुपस्थिति, शिक्षक पालक मीटिंग, पीएम पोषण शक्ति योजना, पौधा रोपण ट्री गार्ड के साथ तथा रोपित पौधे को सुरक्षा, शिक्षा सप्ताह का आयोजन, पाठ्यक्रम विभाजन के अनुसार अध्यापन, शिक्षक डायरी, तंबाकू निषेध, कोलाहल रहित क्षेत्र का पोस्टर या वाल पेंटिंग, मध्यान भोजन की गुणवत्ता, एमडीएम पोर्टल में प्रतिदिन प्रविष्टि, किचेन शेड की स्थिति, सभी विद्यालय में छात्र सुरक्षा, प्रार्थना सभा का संचालन के संबंध में जानकारी ली गई। साथ ही विद्यालय स्तर पर 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाने एवम 6 अगस्त को ष्शिक्षक पालक मेगा बैठक का आयोजनष् के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए।
डीईओ श्री पटेल ने लंबी अनुपस्थिति वाले छात्रों की पंजी बनाकर बीईओ के मध्यम से अनुविभागीय अधिकारी को उपलब्ध कराने तथा संस्था प्रमुख को कक्षा शिक्षक के माध्ययम से बैगलेस डे पर पालक संपर्क का भी निर्देश दिया । साथ ही उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जिले के शिक्षा संस्थानों में सभी शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि शासन एवम विभाग के मंशानुरूप सभी निर्देशों का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से करें।

इसके अलावा उन्होंने शिक्षको की नियमित उपस्थिति सुनिश्चित करने , बगैर सूचना के अनुपस्थित शिक्षको पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश बीईओ रामानुजनगर को दिया गया। बैठक में सभी प्राचार्य /सीएसी, बीईओ ,एबीईओ,बीआरसीसी, बीपीओ उपस्थित रहे। बैठक के दौरान उल्लास नव भारत साक्षरता कार्यक्रम का शपथ भी दिलाया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button