कोरिया

कोरिया जिले के रमदहा वाटरफॉल में रविवार को डूबे सभी 6 लोगों के शव मिले

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले मे स्थित रमदहा वाटरफॉल में डूबे लोगों के शव मिल गए है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के सिंगरौली से कुछ लोग रविवार को कोरिया जिले में स्थित रमदहा वाटरफॉल पर पिकनिक मनाने गए थे।यहाँ पिकनिक के दौरान 7 लोग गहरे पानी में डूब गए थे, इस घटना में एक युवती को जीवित बचा लिया गय था लेकिन इस हादसे में 6 लोगों की जान चली गई। गोताखोरों ने 3 शव रविवार को, जबकि 3 सोमवार सुबह निकाले। मामला कोरिया जिले के कोटाडोल थाना क्षेत्र का है।

रविवार को यह सभी पिकनिक मनाने निकले थे, जिसमें करीबन 3 परिवार के 12 लोग शामिल थे। बताया जा रहा है कि जिस वक़्त यह लोग पानी में उतरे उस वक़्त नदी का जलस्तर कम था लेकिन अचानक देखते ही देखते जलस्तर बढ़ा और 7 लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिल पाया, हालांकि इनके साथियों ने इन्हे बचाने का भरसक प्रयास किया और एक लड़की को बचा लिया लेकिन 6 लोगों को डूबने से बचाया नहीं जा सका। मृतकों में हिमांशु, रत्नेश, श्रद्धा, ऋषभ, श्वेता और अभय शामिल हैं।

रमदहा जलप्रपात छत्तीसगढ़ की बनास नदी पर है। यह भरतपुर जनपद पंचायत में आता है। यह जलप्रपात पूरी तरह से प्राकृतिक रूप से विकसित है जो वर्षा के दिनों में ज्यादा आकर्षक दिखता है। यह जलप्रपात पूरी तरह से प्राकृतिक है। यहां खतरे को देखते हुए वन विभाग ने नहाने पर रोक लगा रखी है। यहाँ नहाने की मनाही का बोर्ड भी लगा हुआ है लेकिन उसके बावजूद लोग मानते नहीं है और पिकनिक की मस्ती में नदी में उतर ही जाते है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार को जैसे ही इस हादसे की खबर लगी मौके पर तुरंत रेस्क्यू शुरू हो गया . सभी मृतक मध्य प्रदेश के सिंगरौली के बताए जा रहे हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया और कोरिया कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन पर लगातार नजर रखने के निर्देश दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button