बिहारराज्य

Video Viral : बिहार विधानसभा मे जबरदस्त हंगामा राबड़ी देवी बोलीं- ब्लाउज के अंदर हाथ डालकर महिला विधायकों को खींचा, धृतराष्ट्र बन देखते रहे नीतीश कुमार

पटना । बिहार विधानसभा में बीते मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। मामले को लेकर प्रदेश की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ ट्वीट कर बुधवार को जमकर करारे वार किए। पूर्व सीएम राबड़ी ने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार विधानसभा में मंगलवार को महिला विधायकों का चीरहरण होता रहा। महिला विधायकों की साड़ी को सरेआम खोला गया। इतना ही नहीं महिला विधायकों के ब्लाउज के अंदर हाथ डालकर खींचा गया। महिला विधायकों के साथ अवर्णीय तरीके के साथ बदसलूकी की गई। नंगई की पराकाष्ठा पार कर चुके नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बन कर देखते रहे। साथ ही पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ निशाना साधते हुए लिखा कि सत्ता तो आनी-जानी है। लेकिन इतिहास तुम्हें कभी क्षमा नहीं करेगा। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

याद रहे बीते मंगलवार के दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी विधानसभा घेराव में लाठीचार्ज व विधानसभा में हुए इस घटनाक्रम कड़ी निंदा की। तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहार में हो रही सरकारी बर्बरता अंग्रेजी शासन की याद दिलाती है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में काला कानून पेश किया गया। साथ ही तेजस्वी यादव ने बताया कि पूरे विपक्ष ने इस जनविरोधी कानून के खिलाफ विरोध जाहिर किया था। साथ ही तेजस्वी यादव ने आरोप जड़ा कि विधायकों को पीटा गया व महिला विधायकों को बाल पकड़कर खींचा गया। बिहार की सरकार जनता और विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है।

नीतीश बोले- लोगों की रक्षा के लिए लाया गया है यह विधेयक

पूरे मामले पर सीएम नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है। सीएम ने कहा कि कहा कि बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 लोगों व उनके हितों की रक्षा के लिए है। यह लोगों को पीड़ा देने के लिए नहीं बनाया गया है। इसके खिलाफ में लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। इस विरोध को विरोध करने से पूर्व इसे सही से पढ़ लिया जाए। बिना जाने-पढ़े इसके खिलाफ अफवाह नहीं फैलाईं जाएं। सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में बताया कि बीएमपी का नाम परिवर्तन करके इसका नाम बिहार सशस्त्र पुलिस किया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार मिलिट्री पुलिस, यह नामकरण इसके लिए उपयोगी नहीं है। सीएम ने भरोसा दिया कि पुलिस का जो कार्य है। यह भी उसी कार्य को करेगी। इस विधेयक में गलत कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सजा देने का जिक्र किया गया है। यह विधेयक अपराध पर नियंत्रण लगाने के लिए लाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button