लखनपुर

स्वीपर भर्ती में संकुल समन्वयक की मनमानी गुमगरा कला संकुल समन्वयक को हटाने हेतु तीन गांव के सरपंच सहित ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत

लखनपुर विकासखंड के माध्यमिक और प्राथमिक शाला में स्वीपर भर्ती क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। नियम कानून को ताक पर रखकर विभागीय अधिकारी और प्राचार्य अपनी मनमानी कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला ग्राम पंचायत कटकोना, गुमगराकला एवं परसोडीकला में देखने को मिला। स्कूलों में स्वीपर भर्ती में मनमानी की शिकायत तीन गांव के ग्रामीण सहित सरपंचों ने अलग-अलग शिकायत पत्र बनाकर के कलेक्टर के पास शिकायत कर वर्तमान में मिडिल एवं प्राइमरी स्कूल में हो रहे स्वीपर भर्ती पर संकुल समन्वयक की मनमानी एवं जनप्रतिनिधियों को उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की जा रही है।शिकायत पत्र मे उल्लेखनीय है कि संकुल समन्वयक अपने संकुल क्षेत्र के मिडिल एवं प्राइमरी स्कूल में स्वीपर पद की भर्ती मनमाने ढंग कर रहे हैं। स्वीपर भर्ती में साला विकास प्रबंधन समिति के बगैर सलाह लिए वही सरपंचों तथा शाला प्रबंधन समिति के अन्य सदस्यों से बिना बताए मनमानी ढंग से स्वीपर भर्ती कर दिए है।

वही कटकोना के ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि काटकोना के मिडिल स्कूल में वह काफी समय से पदस्थ हैं लेकिन आज पर्यंत एक भी पाठ का अध्यापन कार्य नहीं किए हैं। वहीं ग्रामीणों सहित बच्चों ने भी कहा कि वर्तमान में संकुल समन्वयक विनोद कुमार गुप्ता के द्वारा एक भी पाठ का अध्ययन अध्यापन कार्य नहीं करवाया गया है। मनमाने तरीके से स्कूल में आना जाना करते हैं बच्चों के भविष्य को देखते हुए क्षेत्र के ग्रामीणों ने उक्त स्कूल से भी संकुल समन्वयक एवं शिक्षक को तत्काल हटाए जाने की कलेक्टर से शिकायत किए हैं।
ग्रामीणों ने कहा कि यदि सप्ताह भर के अंदर तत्काल उक्त संकुल समन्वयक गुमगराकला, कटकोना मिडिल स्कूल के शिक्षक को हटाया नहीं गया तो हम उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button