उदयपुर

महुआ बिनने के लिए तिरपाल लगाकर सो रहे परिवार पर हाथी का हमला.. तीन घायल अंबिकापुर रिफर

उदयपुर ।महुआ बिनने के लिए तिरपाल लगाकर सो रहे परिवार पर हाथी का हमला तीन घायल ,वन परिक्षेत्र उदयपुर के ग्राम फतेहपुर में हुआ हादसा,आठ माह की बच्ची को अंदरूनी चोट आई है महिला की छाती में गंभीर चोट है जबकि पुरुष के कमर में चोट है सुबह 3 बजे करीब यह हादसा हुआ है.सभी घायलों को घटना स्थल से फॉरेस्ट की टीम एंबुलेंस से लेकर सीएचसी उदयपुर आए.प्राथमिक उपचार के बाद सभी को तत्काल जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

वन परिक्षेत्र उदयपुर के फतेहपुर के जंगल किनारे हुआ हादसा

दो हाथी का दल विगत एक सप्ताह से उदयपुर वन परिक्षेत्र में विचरण कर रहा है।
दोनों हाथी एक साथ थे परंतु विगत दो दिन से दोनों हाथी अलग अलग होकर विपरीत दिशाओं में चले गए हैं।

एक हाथी लखनपुर वन परिक्षेत्र की ओर गया है तो दूसरा फतेहपुर की ओर से होते हुए तारा प्रेमनगर के जंगल की ओर रवाना हुआ है।
घटना की सूचना पर रेंजर कमलेश राय घायलों के साथ सीएचसी उदयपुर में मौजूद रहे तथा रेफर किए जाने के बाद घायलों को बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल में इलाज हेतु शिफ्ट किया गया है। जहां वन अमला की टीम मौजूद है।
घायलों में 1. हारमती पति दुर्गा गोंड उम्र 32 वर्ष, 2. दुर्गा पिता बंधु जाति गोंड उम्र 34 वर्ष, 3. अंजना पिता दुर्गा गोंड उम्र 08 माह की दूधमुंही बच्ची शामिल है। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। वन अमला द्वारा ग्रामीणों को लगातार समझाइश दी जा रही है परंतु समझाइश को न मानना लोगों पर भारी पड़ रहा है। हाथियों के हमले से घायल दुर्गा के परिवार को भी जंगल में हाथी विचरण की सूचना दी गई थी परंतु इन लोगों ने समझाइश को नहीं माना और हाथी के हमले के हादसे का शिकार हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button