अम्बिकापुर

नाबालिक लड़की का अपहरण..अंबिकापुर स्थित संजय पार्क के पास युवक के कब्जे से बरामद आरोपी युवक गिरफ्तार

बहला-फुसलाकर नाबालिक लड़की का अपहरण करने मामले में पुलिस द्वारा एक युवक को गिरफ्तार किया गया है अपह्ता को अम्बिकापुर स्थित संजय पार्क के पास से बरामद किया गया,अपह्ता की बरामदगी उपरांत परिजनों को सुपुर्द किया गया पुलिस द्वारा अपहरण करने के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तार की गई है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 01/04/2024 को प्रार्थी अर्थात अपह्ता के पिता द्वारा इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया गया, कि उसकी पुत्री अपह्ता को पिछले करीब 15 दिन से ग्राम कोट में अपने रिश्तेदारों के यहां छोड़ा गया था, जो प्रार्थी को उसके रिश्तेदार द्वारा बताया गया, कि उनकी पुत्री दिनांक 31/03/2024 के रात्रि 10.30 बजे घर में बिना बताये कहीं चली गई है। तब प्रार्थी द्वारा उसकी पुत्री को कोट, अम्बिकापुर में अपने रिश्तेदारों में पता किया, लेकिन अपह्ता का पता नहीं चला। उसकी पुत्री को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाना बताया। जिसपर धारा 363 भादसं के तहत् अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

मामला पंजीबद्व उपरांत पुलिस द्वारा अपह्ता एवं आरोपी का पता-तलाश किया जा रहा था। जो मुखबीर के माध्यम से अपह्ता को संजय पार्क के पास अम्बिकापुर से आरोपी इबरान अंसारी निवासी तकिया, अम्बिकापुर के कब्जे से बरामद किया गया। और आरोपी की गिरफ्तारी कर उसके विरूद्व वैधानिक कार्यवाही की गई। अपह्ता की बरामदगी उपरांत विधिवत् रूप से उसके परिजनों को सुपूर्दनामा की कार्यवाही की गई है।

उपरोक्त कार्यवाही में चौकी रघुनाथपुर से प्रधान आरक्षक संजय नागेश, आरक्षक मोहम्मद इदरीस इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button