बलरामपुर

लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड बॉर्डर पर प्रशासन सक्रिय ,यात्री बस ट्रक मालवाहनो सहित अन्य वाहनों की सघन जांच

देवबर्सन सरूता रामानुजगंज । कुछ दिन के बाद लोकसभा चुनाव संपन्न होने को लेकर अब प्रशासन भी सक्रिय होने लगी है झारखंड राज्य से आने वाले यात्री बस ट्रक पिकअप मालवाहक सहित अन्य वाहनों की साधन जांच होने लगी है इसी तारतम्य मैं संभागीय उड़नदस्ता आबकारी विभाग के सहायक जिला अधिकारी रंजीत कुमार गुप्ता के नेतृत्व में नसीली दवा और शराब की खेप आने की शिकायत के बाद वाहनों की सीट एवं डिक्की की जांच की जा रही है गौरतलब है की नगर के सरहद पर स्थित कनहर नदी के तट पर आरटीओ, कृषि उपज मंडी, वन विभाग जांच बैरियर के साथ एवं आबकारी जांच चौकी स्थित है जहां से छत्तीसगढ़ एवं झारखंड राज्य से सैकड़ो की संख्या में प्रतिदिन वाहनों की आवाजाही होती रहती है। उक्त जांच बैरियर कर्मियों के द्वारा कई मर्तबा झारखंड राज्य से आने वाले वाहनों की जांच किए जाने के बाद कई मर्तबा काफी मात्रा में नशीली दवा एवं शराब भी पकड़ी गई है।।
आबकारी विभाग हुआ सक्रिय……… कुछ दिन के बाद लोकसभा चुनाव संपन्न होने वाले हैं हमेशा यह बात सामने आता रहता है कि झारखंड राज्य से यात्री बस, चार पहिया, वाहन एवं छोटे मालवाहको में नशीली दवा एवं शराब का खेप छत्तीसगढ़ प्रदेश में आने की शिकायत मिलती रहती है कई बार पुलिस के द्वारा पकड़ी भी गई है।।
किया जा रहा है सघन जांच…….. इस संबंध में संभागीय उड़नदस्ता आबकारी विभाग के सहायक जिला अधिकारी रंजीत कुमार गुप्ता ने बताया कि हम लोगों को सूचना मिलते रहता है कि झारखंड और उत्तर प्रदेश राज्य की ओर से नशीली दवा और शराब से भरे पेटी आते रहती है हम लोगों ने उत्तर प्रदेश के सीमा पर स्थित धनवार जांच बैरियर एवं झारखंड राज्य से सटे कनहर नदी तट पर स्थित आबकारी जांच चौकी पर समय-समय पर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है सूचनाओं अभी मिलती रहती है कि दिन में ही नहीं बल्कि रात्रि के वक्त भी नशीली वस्तुओं की खेप आती है ऐसी स्थिति में हम लोग आरक्षक रमेश दुबे,अशोक सोनी, रामाधार कुशवाहा, नगर सैनिक गणेश पांडे, राज विजय सिंह सहित अन्य कर्मियों के साथ वाहनों की सघन जांच किया जा रहा है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button