उदयपुर

होली की रात सड़क हादसे में तीन की मौत दो गंभीर , अर्टिगा कार और बाइक सवारों की आमने सामने हुई जबरदस्त भिड़ंत बाइक के परखच्चे उड़े दुर्घटना के बाद सड़क किनारे गड्ढे में जा घुसी कार पैदल चल रहे एक व्यक्ति को दुर्घटनाग्रस्त बाइक ने लिया अपनी चपेट में

उदयपुर- सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत उदयपुर से सूरजपुर मुख्य मार्ग पर ग्राम पलका टावर के पास सोमवार होली की रात 8:00 बजे करीब बड़ा सड़क हादसा हो गया जहां होली के रंग में भंग हो गया। दुर्घटना में एक व्यक्ति बाइक चालक रवि किंडो उम्र 22 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई।
घटना के बाद मौके पर चीख पुकार से मातम जैसी स्थिति निर्मित हो गई मामला रात 8:00 बजे का है अर्टिगा कार ने बाइक सवारों को अपनी चपेट में ले लिया । दुर्घटना के दौरान बाइक की चपेट में पैदल चल रहा व्यक्ति भी आ गया दुर्घटना के बाद अर्टिगा कार क्रमांक CG 14ML 5110 भी दस फीट गहरे गड्ढे में जा गिरा। दुर्घटना में एक व्यक्ति रवि की मौके पर ही मौत हो गई। बाकी गंभीर रूप से घायलों सचिन विजय संदीप और एक अन्य को उदयपुर सीएचसी थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर के नेतृत्व में पुलिस बल द्वारा 3 अलग अलग वाहनों से लाया गया ।
दुर्घटना का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गंभीर रूप से घायल संदीप के सिर का एक हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर मांस के लोथड़े झूल रहे थे। हाथ पैर में भी गंभीर चोट थे। सचिन की सांसे चल रही थी, घायल विजय और पैदल चल रहे एक घायल को प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया । मृतक के शव को मरचुरी में रखवा दिया गया।
उदयपुर थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर एसडीएम बी आर खांडे व स्थानीय लोगों ने घायलों का मदद किया गया।
घायलों में से दो लोग सचिन और संदीप को जिला अस्पताल अंबिकापुर उपचार के उपरांत गंभीर स्थिति को देखते हुए रायपुर रिफर किया गया जहां रायपुर पहुंचने से पहले ही सचिन और संदीप ने एंबुलेंस में रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस तरह से उक्त सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या तीन हो गई।
दर्दनाक हादसे में रवि किंडो पिता मोहन 22 वर्ष ग्राम शिवनगर , संदीप पिता नंदलाल 18 वर्ष ग्राम शिवनगर और सचिन पिता संजय 16 वर्ष ग्राम सलबा की मौत हुई ।

सीएचसी उदयपुर में दिखी भारी लापरवाही
रात में एक भी चतुर्थ वर्ग कर्मचारी वार्ड बॉय नहीं होने से ड्यूटी पर उपस्थित नर्स बहनों को ही सारा काम करना पड़ा। होली का दिन होने से दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है फिर भी एक भी मेल डॉक्टर उपस्थित नहीं थे।
एसडीएम बी आर खांडे के बुलाने के बाद पहुंचे बीएमओ डॉक्टर ए आर जयंत
एक साथ सड़क दुर्घटना के घायलों की स्थानीय लोगों द्वारा मदद करते देख एस डी एम स्वयं स्ट्रेचर और सलाइन की बोतल को पकड़ कर घायलों को एंबुलेंस तक शिफ्ट करवाने में मदद करने लगे।

नही मिली 108 की सुविधा भड़के स्थानीय लोग
108 की सुविधा नहीं मिलने से घायलों को जिला भेजने में हो रही विलम्ब की से स्थानीय लोगों ने काफी आक्रोश जताया। लोगों को भड़कता देख बीएमओ द्वारा उदयपुर अस्पताल के एंबुलेंस से दो गंभीर घायलों को जिला चिकित्सालय भेजा गया।

स्थानीय नेताओं ने अस्पताल की बदइंतजामी की सूचना मोबाइल के माध्यम से स्थानीय विधायक राजेश अग्रवाल को भी दी है।

तीनों मृतकों का हो रहा पोस्टमार्टम गमगीन हुआ माहौल
तीनों मृतकों के शव का पोस्टमार्टम मंगलवार को सीएचसी उदयपुर के चिकित्सकों द्वारा किए जाने के दौरान परिजनों सहित लोगों की भीड़ लगी रही। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया गया।

विधायक राजेश अग्रवाल ने मृतक परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए चर्चा के दौरान कहा अस्पताल में अव्यवस्था की शिकायत मिली है। जांच करवाकर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button