अम्बिकापुर

महादेव एप मामला : भूपेश बघेल पर एफआईआर के बाद पूर्व सीएम के बयान बाजी पर विधायक प्रबोध मिंज ने कहा- ‘अभियुक्त का सार्वजनिक बयान चोर की दाढ़ी में तिनका जैसा’

अंबिकापुर – महादेव एप्प मामले में ईडी द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर एफआईआर दर्ज किए जाने को लेकर लूँड्रॉ विधायक प्रबोध मिंज ने भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह तथा अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल की उपस्थिति में आज संकल्प भवन भाजपा कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर मुकदमा दर्ज होने और उस पर अभियुक्त बघेल द्वारा प्रेस में दी गयी प्रतिक्रिया वास्तव में चोर की दाढ़ी में तिनका जैसा ही है। भूपेश जी को जो भी कहना है, संबंधित एजेंसी या कोर्ट में कहना चाहिए।अनाप-शनाप राजनीतिक बयानबाजी से कोई लाभ नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि सोश्यल मीडिया पर घूम रही प्राथमिकी के दो पन्ने पर अपनी भड़ास निकालने से बेहतर है कि अभियुक्त उचित माध्यम से मूल कॉपी प्राप्त कर न्यायिक प्रक्रिया का सामना और सम्मान करें। भूपेश बघेल या तब की कांग्रेस सरकार के खिलाफ महादेव ऐप से संबंधित जितने भी विषय हैं, वह इससे कहीं अधिक गंभीर और विस्तृत हैं, जितना इस दो पेज में है। किसी भी संदेही या अभियुक्त पर जांच एजेंसियों की कारवाई नियमित प्रक्रिया का हिस्सा है। कानून किसी के कद या पद के आधार पर भेदभाव नहीं करता। न ही इसका कोई राजनीतिक अर्थ है। चुनाव आदि से भी इसका कोई संबंध नहीं है। कानून अपना काम करेगा। जांच एजेंसियां अपना काम कर रही है। वे गुण-दोष के आधार पर निर्णय लेने स्वतंत्र है।

उन्होंने कहा कि जहां तक महादेव ऐप का विषय है, तो कांग्रेस के समय से ही इसकी जांच प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी, ऐसा तब की कांग्रेस सरकार का भी दावा था। अब जब कारवाई आगे बढ़ी हैं, तो कांग्रेस के पेट में दर्द होना साबित करता है कि सारी दाल ही उसकी काली है। छत्तीसगढ़ की जनता की गाढ़ी कमाई को लूट कर इसका हिस्सा कहां तक पहुंचता था, यह अभियुक्तों के वीडियो से भी सामने आया ही था। समाचारों में काफी कुछ इससे पहले भी आ ही चुका है। ईडी की जांच में स्पष्ट रूप से सामने आया था कि असीमदास नामक व्यक्ति के कब्जे से जो 5.39 करोड़ रुपए ईडी ने बरामद किए थे, उसे भूपेश बघेल को पहुँचाने के लिए दिया गया था, ऐसा असमीमदास ने कहा था। इसी तरह से जो वीडियो शुभम सोनी का दुबई से जारी हुई था, उसमें भी करोड़ों की रकम अभियुक्त भूपेश बघेल को देने की बाल सामने आयी थी। आज भी आप गूगल पर 508 करोड़ टाइप करें तो भूपेश जी के कारनामे सामने आएँगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रदेश के युवाओं से की गयी यह ठगी और लूट बर्दाश्त के काबिल नहीं है। यह उस भरोसे की हत्या है, जो गलती से जनता ने 2018 में कांग्रेस पर कर लिया था। यह कांग्रेस द्वारा जनता से किया गया अन्याय है। जो भी इसके दोषी हों, चाहे वे कितने भी बड़े हों, उन पर कारवाई होनी ही चाहिए। छत्तीसगढ़ महतारी को लूट कर अपने आका का एटीएम बन चुके लोगों को बेनकाब होना ही चाहिये। जहां तक राजनीतिक द्वेषवश कारवाई का आरोप है, तो पहले ही कहा है हमने कि कांग्रेस के समय ही यह जांच शुरू हुई थी, ऐसा तब की सरकार का दावा भी था। उसी सिलसिले में जैसे-जैसे तथ्य सामने आ रहे हैं, कारवाई आगे बढ़ रही है। ऐसे में भाजपा पर आरोप लगाना बेमानी है, खिसियाहट है, भूपेश जी की बौखलाहट है।

उन्होंने कहा कि तब की कांग्रेस सरकार में शक्तिशाली रहे नेताओं और अफसरों पर अन्य मामलों में भी लगाए गए आरोप इतने अधिक मजबूत हैं कि सुप्रीम कोर्ट तक इन्हें जमानत नहीं दे रहा है। महीनों से सभी जेल में बंद हैं। बार-बार जमानत मांगने पहुंचने पर सुप्रीम कोर्ट ने तो कोयला घोटाले की अभियुक्त पर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगा दिया था। इसके उलट राजनीतिक द्वेषवश मुकद‌में आदि दर्ज करना भूपेश बघेल जी का ही कृत्य रहा था। सरकार में आते ही उन्होंने फर्जी मुकदमों की बौछार कर दी थी। दर्जनों एसआइटी गठन कर दिया था। बिजली कटौती का पोस्ट फेसबुक पर लिखने तक के लिए राजद्रोह का मुकदमा किया जाता रहा। किंतु कोई भी मुकदमें तब कोर्ट में टिके नहीं। लगभग सारे एसआइटी को कोर्ट ने गलत माना। तब हाईकोर्ट ने यह तक टिप्पणी की थी कि मुकदमें राजनीतिक द्वेषवश दर्ज किए गए हैं। यह कांग्रेस का चरित्र रहा है हमेशा।

उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार मोदी गारंटी पूरा करने में व्यस्त है। उसे कांग्रेस जैसा षड्यंत्र रचने की न तो फुरसत है और न ही ऐसी कोई मंशा है। पार्टी अपनी लड़ाई जनता जनार्दन के न्यायालय में लड़ना जानती है। जांच एजेंसियां अपना काम कर रही है। अभियुक्त भूपेश बघेल भी कारवाइयों का सामना करें। अनाप- शनाप बयानबाजी के इनके खेल को जनता समझ गयी है। इनके काठ की हांडी अब जनता कभी चढ़ने नहीं देगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पतन के साथ ही सुशासन लौट आया है, कानून भी अपना काम कर रहा है। भगवान का नाम लेकर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी रचने वालों पर पर महादेव का प्रकोप बरसना तय है। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री अभिमन्यु गुप्ता, त्रिलोक कपूर कुशवाहा, संतोष दास, रूपेश दुबे, विश्वविजय तोमर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button