सूरजपुर

मासूम रिशु के हत्यारे के घर पर चला बुलडोजर..आरोपियों का घर जमींदोज नहीं होने तक रिशु के पिता ने किया था अंतिम संस्कार से इंकार

प्रतापपुर । रिशु हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनके घर पर बुलडोजर चलवाने की मांग पर अड़े मृतक के परिजनों तथा नगरवासियों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए आज स्थानीय प्रशासन द्वारा आरोपियों के घर पर कार्यवाही कर उन्हें तोड़ने की कार्यवाही शुरू की गयी।ज्ञात हो कि सोमवार को रिशु के पिता द्वारा यह कहकर अपने बेटे का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया गया था कि जब तक आरोपियों का घर जमींदोज नहीं होगा तब तक वे अपने बेटे का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। वहीं कार्यवाही न होने से लोगों के बीच पनप रहे आक्रोश को भांपते हुए प्रशासन द्वारा कल रिशु व आरोपियों के घर से 200 मीटर की परिधि पर धारा 144 लागू करते हुए सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी गयी थी। इस बीच कल ही यह बात सामने आयी थी कि एक दो दिन में आरोपियों के घरों को तोड़ने की कार्यवाही की जा सकती है। आज सुबह भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शासकीय भूमि पर निर्मित दोनों आरोपियों के घरों को तोड़ने के लिये मजदूरों को लगाया गया, जो कि देर शाम तक घरों को तोड़ने में लगे रहे।

लोगों ने की बुलडोजर चलाने की मांग

घर तोड़ने के लिये मजदूरों से हो रहे धीमी गति की कार्यवाही को देखते हुए लोगों द्वारा बुलडोजर चलाने की भी मांग की गयी मगर प्रशासन द्वारा यह कहकर बुलडोजर चलाने से इंकार कर दिया गया कि इससे लोगों में भय का वातावरण निर्मित होगा।

कुल 6 घरों पर होनी है कार्यवाही

आरोपियों के कुल 6 घरों को कार्यवाही के लिये चिन्हांकित किया गया है समाचार लिखे जाने तक घरों को तोड़ने की कार्यवाही जारी थी। संभावना जतायी जा रही है कि मजदूरों से कराये जा रहे इस कार्य को पूरा करने में एक-दो दिन और लग सकते हैं। आज इस कार्यवाही के दौरान हजारों लोगों की भीड़ मौके पर एकजुट हुयी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button