कोरिया

मनेंद्रगढ़ एसडीएम ने पेश की मिसाल, यूपी से आई अपनी बहन को रखवाया सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में, शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का सभी से पालन करने की एसडीएम ने की अपील

मनेंद्रगढ़ । कोरोना के इस संकट काल में जहां बाहर से आने वाले लोग सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रुकने से हिचकिचाते हैं वहीं छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मनेंद्रगढ़ एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने एक मिसाल प्रस्तुत करते हुए यूपी प्रयागराज से आई अपने बहन को सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में सात दिन के लिए रखवाया है ! जबकि उनकी बहन के पास 72 घंटे पहले का नेगेटिव कोरोना जांच रिपोर्ट था ! एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर चाहती तो अपने बहन को पैड क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखवा सकती थी लेकिन उन्होंने अन्य लोग जो बाहर या दूसरे प्रांत से आने वाले हैं उनको प्रेरित करने के उद्देश्य से अपने बहन को सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखवाया और टीवी कूलर तथा खाने की व्यवस्था उन्होंने स्वयं की ! एसडीएम ने अपने बहन के माध्यम से यह संदेश दिया है कि बाहर या दूसरे प्रांत से आने वाले लोग 72 घंटे पहले का अपनी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाएं और सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रुक कर अपनी मनचाही व्यवस्था स्वयं से कर सकते हैं टीवी कूलर और खाने आदि की व्यवस्था स्वयं से की जा सकती है ! इस संबंध में मनेंद्रगढ़ एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि मनेंद्रगढ़ क्षेत्र सहित संपूर्ण कोरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है जिसकी रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा 11 अप्रैल 2021 से संपूर्ण कोरिया जिले में कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है जो 28 अप्रैल 2021 की सुबह 6 बजे तक प्रभावशील है ! उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों के लिए मनेंद्रगढ़ शहरी क्षेत्र में 5 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं जिसमें तीन पैड व दो सरकारी सेंटर बनाए गए हैं ! छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार बाहर या दूसरे राज्य से आने वाले लोगों को 72 घंटा पहले का कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी तथा 7 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन होना होगा ! एसडीएम नयनतारा सिंह तोमर ने बताया कि सरकारी क्वारंटाइन सेंटर में रुकने वाले लोग अपनी सुविधानुसार टीवी कूलर और खाने की व्यवस्था स्वयं से कर सकते हैं इसी को प्रेरित करने के उद्देश्य से उन्होंने इलाहाबाद प्रयागराज से आई अपने बहन को 72 घंटे का कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होने के बाद भी सरकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखवाया और टीवी कूलर व खाने की स्वयं व्यवस्था की !

एसडीएम ने की सख्ती के साथ लॉकडाउन व कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

एसडीएम मनेंद्रगढ़ नयनतारा सिंह तोमर ने मनेंद्रगढ़ क्षेत्रवासियों से अपील की है कि सभी लोग अपने घरों में सुरक्षित रहकर शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन एवं लॉकडाउन का सख्ती के साथ पालन करें ! उन्होंने कहा कि बिना वजह घर से कोई भी ना निकले बहुत जरूरी होने पर लॉकडाउन व कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए माँक्स लगाकर ही निकले ! बेवजह घूमते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी! उन्होंने क्षेत्र की जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने ही घर पर सुरक्षित रहें बार-बार हाथ को धोएं सैनिटाइज का उपयोग करें तभी सुरक्षित रह पाएंगे और कोरोना की चैन टूट सकती है ! शासन द्वारा जारी गाइडलाइन व दिशा निर्देश का पालन करना सभी को अनिवार्य है !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button