उत्तरप्रदेश

बीजापुर नक्सली हमले मे यूपी के शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी देगी योगी सरकार.. गृह जिले के एक सड़क का नामकरण शहीदों के नाम

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए प्रदेश के दो जवानों (अयोध्या के राजकुमार यादव और चन्दौली के धर्मदेव कुमार) के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा है कि शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। साथ ही उनके जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर होगा।मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों की वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी
श्रद्धांजलि दी है।
उन्होंने कहा है कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीदों के परिवार के साथ है। शहीद जवानों के परिवार को हर सम्भव मदद दी जाएगी।
आपकों बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए जबकि 30 जवान घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शनिवार को नक्सलियों के साथ हुए एनकाउंटर के बाद से 21 जवान लापता थे जिसके बाद रविवार को दोबारा सर्च ऑपरेशन हुआ। इस दौरान रविवार को एनकाउंटर स्थल से सुरक्षाकर्मियों के 18 और शव मिले।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button